iBall ने लॉन्च किया 16,499 रुपये का लैपटॉप, जानें इसकी खासियतें

Buy Now!
Buy Now!
 
 
स्मार्टफोन और टैबलेट बनाने के लिए मशहूर भारतीय कंपनी iBall ने सोमवार को कम्प्यूटर बाजार में अपने कदम बढ़ाते हुए iBall CompBook Exemplaire+ नोटबुक लॉन्च किया। लैपटॉप की बढ़ती मांग को देखते हुए कंपनी ने इसकी कीमत 16,499 रुपये रखी है। एग्ज़ेमप्लियर प्लस की बिक्री पर कंपनी ने सिर्फ इतना कहा है कि इस नोटबुक की बिक्री ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए होगी, बिक्री कब से शुरू होगी, इस पर अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। नीले रंग के विकल्प के साथ आ रहे इस स्लिम डिजाइन नोटबुक में मेटल सर्फेस दिया गया है। साल 2016 में आईबॉल ने बाजार में घूमने वाले टचस्क्रीन पैनल के साथ iBall CompBook Aer3 और iBall Slide PenBook Windows 10 2-in-1 लॉन्च किए थे।
विंडोज 10 पर आधारित आईबॉल कॉम्पबुक एग्ज़ेमप्लियर प्लस में 14 इंच का (1366x768 रिजॉल्यूशन वाला) एचडी डिस्प्ले दिया गया है। यह नोटबुक क्वॉड-कोर प्रोसेसर पर काम करता है और इसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 1.92 गीगाहर्ट्ज़ है। इसमें 4 जीबी का डीडीआर3 रैम और 32 जीबी का ऑनबोर्ड स्टोरेज दिया गया है। इसे आप माइक्रो एसडी कार्ड से 128 जीबी तक बढ़ा सकते हैं।

इसके अलावा इसमें 1 टीबी स्टोरेज के लिए अलग से एचडीडी स्लॉट दिया गया है। इस नोटबुक में एक टचपैड भी दिया गया है, जो टच फंक्शन और जूम इन/आउट करते वक्त आपके जेस्चर को सपोर्ट करेगा। डेडिकेटिड फंक्शन और नेविगेशन बटन के साथ-साथ इसके कीबोर्ड के बटन उभरे हुए और एक-दूसरे से अलग हैं। पावर की बात करें तो इस नोटबुक में 10000 एमएएच की बैटरी दी गई है, जिसके नॉन स्टॉप 8.5 घंटे चलने का दावा किया गया है। साथ ही दावा किया गया है कि एक बार फुल चार्ज होने के बाद लैपटॉप 19 दिन स्टैंडबाई मोड पर रह सकता है और आप इसके साथ 37 घंटे संगीत का आनंद ले सकते हैं।

इसके अलावा नोटबुक में आपको वायरलेस कनेक्टिविटी (वाई-फाई और ब्लूटूथ के साथ), मिनी-एचडीएमआई, हेडफोन और माइक्रोफोन के लिए दो जैक और यूएसबी सपोर्ट जैसे विकल्प दिए गए हैं। कंपनी ने इसमें डुअल स्पीकर दिए हैं, जो स्टीरियोफोनिक साउंड क्वॉलिट देते हैं। आईबॉल का कहना है कि कॉम्पबुक एक्जेंप्लेयर प्लस एक नियमित नोटबुक यूजर की जरूरतों को पूरा करता है। इस नोटबुक का मुकाबला बाजार में मौजूद शुरुआती कीमत वाले Acer, Asus और HP के नोटबुक से होगा।
Source: gadgets ndtv

No comments:

Post a Comment

Technology

Ever noticed white spots on your nails? How do we get them?

The white spots on our nails are called leukonychia. Most of the times these are caused by some injury to the matrix of nails. Just like a b...