फेस अनलॉक फीचर के साथ मात्र 13990 रु में आया यह बजट सेल्फी स्मार्टफोन

source: jagran.com
चीनी ब्रैंड ओप्पो ने अपना नया बजट समर्टफोने लॉन्च कर दिया है। ओप्पो A83 के नाम से लॉन्च हुए इस फोन में कंपनी के फ्लैगशिप डिवाइसेज में आने वाले सभी एक्सक्लूसिव फीचर्स फीचर्स हैं। कंपनी ने इस फोन को 13990 रुपये की बजट कीमत में लॉन्च किया है। इस फोन की तुलना हाल ही में लॉन्च हुए हॉनर 9 लाइट से की जा रही है। जानते हैं इनके बारे में :

ओप्पो A83 की खासियत
इस फोन की खसियत इसका 13MP सेल्फी कैमरा है। इस सेल्फी कैमरा में AI ब्यूटी मोड भी दिया गया है। इस मोड को स्मार्ट सेल्फी का नाम दिया गया है। यह फोन दो कलर ऑप्शन ब्लैक और गोल्ड में उपलब्ध है। इसकी सेल 20 जनवरी से ऑफलाइन और ऑनलाइन माध्यम से सुरु होगी।
 
ओप्पो A83 की स्पेसिफिकेशन्स
इसका डिस्प्ले 18:9 अस्पेक्ट रेश्यो का है। हैंडसेट में 5.7 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। फोन में मीडियाटेक MT6763T चिपसेट के साथ 3GB रैम और 32GB स्टोरेज दी गई है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। लेकिन इसमें हाइब्रिड सिम स्लॉट सेटअप दिया गया है। इसका मतलब इसमें माइक्रोएसडी कार्ड के लिए अलग से सेटअप नहीं दिया गया गया है। इस फोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर का ना होना एक बड़ी कमी है।
 
कैमरा की बात करें तो इसमें 8MP सेल्फी कैमरा दिया गया है ।ओप्पो ने इसमें फेस अनलॉक फीचर दिया है। कंपनी का दावा है की 0.18 सेकंड में डिवाइस अनलॉक हो जाएगी। फोन के रियर पर 13MP का कैमरा दिया गया है। डिवाइस एंड्रॉयड 7.0 पर कार्य करता है। फोन को पावर देने के लिए 3090 mAh की बैटरी दी गई है।
 
हॉनर 9 लाइट की कीमत और उपलब्धतता:
भारत में इस फोन की कीमत 10999 रुपये से शुरू है। इसके 3GB रैम/ 32GB स्टोरेज की कीमत 10999 रुपये है। वहीं, इसके 4GB रैम/ 64GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 14999 रुपये है। दोनों फोन हॉनर की फ्लैश सेल में बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। सेल 21 जनवरी को 12 बजे से शुरू होगी। अगली दो सेल 22 और 23 जनवरी को होगी। भारत में यह फोन ब्लू, मिडनाइट ब्लैक और ग्रे कलर वैरिएंट में उपलब्ध होगा।
 
हॉनर 9 लाइट स्पेसिफिकेशन्स:
हॉनर 9 लाइट ड्यूल-सिम(नैनो) स्मार्टफोन है। यह कंपनी के लेटेस्ट EMUI 8.0 पर एंड्रॉयड 8.0 पर कार्य करता है। फोन में 5.65 इंच फुल एचडी आईपीएस डिस्प्ले है। इसका डिस्प्ले 18:9 अस्पेक्ट रेश्यो का है। इसमें ओक्टा कोर HiSilicon Kirin 659 SoC प्रोसेसर के साथ 3GB और 4GB रैम वैरिएंट उपलब्ध है।
इस फोन की खासियत इसके चार कैमरा की बात करें तो इसके फ्रंट और रियर में 13MP प्राइमरी +2MP सेकेंडरी कैमरा है। रियर कैमरा पर एलईडी फ्लैश भी उपलब्ध है। स्टोरेज में इसके 32GB और 64GB के दो वैरिएंट उपलब्ध है। फोन के पावर बैकअप के लिए 3000 mAh की बैटरी दी गई है।

खरीदने के लिए क्लिक करें

No comments:

Post a Comment

Technology

Ever noticed white spots on your nails? How do we get them?

The white spots on our nails are called leukonychia. Most of the times these are caused by some injury to the matrix of nails. Just like a b...