i7 प्रोसेसर के साथ लॉन्च हुआ दुनिया का सबसे पतला लैपटॉप Acer swift 7

source: jagran.com
कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो(CES 2018) में एसर ने दुनिया का सबसे पतला लैपटॉप एसर AKA Swift 7 लॉन्च किया है। लैपटॉप 8.98 एमएम पतला है जो इसकी सबसे बड़ी खासियत है। कंपनी ने दावा किया है कि यूर्जस की सुविधाओं को देखते हुए लैपटॉप को डिजाइन किया गया है। लैपटॉप इतना हल्का है कि इसे आसानी से कैरी किया जा सकता है। जानते हैं कि एसर स्विफ्ट 7 में और कौन सी खासियत हैं?

फीचर्स Swift 7 का प्रोसेसर इंटेल आई7(Intel i7) पर रन करेगा। लैपटॉप में 4G LTE कनेक्शन दिया गया है। लैपटॉप की बैटरी एक बार फुल चार्ज करने पर 10 घंटों तक काम करेगी। बात करें स्टोरेज की तो Swift 7 में 256 जीबी का पीसीएलई एसएसडी(PCLE SSD) स्टोरेज दिया गया है, जो 8 जीबी एलपीडीडीआर(LPDDR)3 मैमोरी के साथ काम करेगा। लैपटॉप में फिंगरप्रिंट रिडर का भी फीचर दिया गया है। Swift 7 में विडोज 10 इंस्टाल्ड है। 
 
क्या है खास?Swift 7 में पॉवर के लिए आई 7 प्रोसेसर दिया गया है। इसकी खासियत इनकी बनावट है जिसके चलते लैपटॉप पतला और हलका है। एल्यूमिनियम यूनिबॉडी डिजाइन स्विफ्ट 7 को लुक के मामले में शानदार बनाती है। स्विफ्ट 7 में 14 इंच का फुल एचडी आईपीएस5(IPS5) डिस्प्ले है। स्विफ्ट 7 में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास एनबीटी टच स्क्रीन और टचपैड दिया गया है। लैपटॉप में बेकलिट(backlit) की-बोर्ड(Keyboard) दिया गया है, इससे आप कम रोशनी में भी आसानी से टाइप कर पाएंगे।
 
कीमत?Swift 7 मार्च में नॉर्थ अमेरिका में यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा। स्विफ्ट 7 की कीमत 1,699 डॉलर रखी गई है। भारतीय करेंसी के मुताबिक लैपटॉप की कीमत 1,29,329 रुपये होगी। लेकिन भारतीय यूजर्स को लैपटॉप के लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा।

No comments:

Post a Comment

Technology

Ever noticed white spots on your nails? How do we get them?

The white spots on our nails are called leukonychia. Most of the times these are caused by some injury to the matrix of nails. Just like a b...