5 पावर बैंक: जो आपके बजट में भी आएंगे और जेब में भी!

source: hi.gadgets360.com
आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में जितनी अहमियत एक बेहतर स्मार्टफोन की है, उतना ही जरूरी हो गया है उसे फुल चार्ज रखना। रोज़ाना ऑफिस आना-जाना हो या लंबी दूरी की यात्राएं, स्मार्टफोन की बैटरी को अगर किसी डिवाइस ने संभाला है, तो वो है पावर बैंक। कई रिपोर्ट में लगातार कहा गया है कि भारत में पावर बैंक की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। एक या दो साल पहले जहां यूजर कम पावर वाले 5000 एमएएच तक के पावर बैंक लेना पसंद करते थे, वहीं अब यह डिमांड 10000-15000 एमएएच तक पहुंच गई है। शायद यही वजह है कि शाओमी और इंटेक्स जैसी कंपनियां हर तिमाही में नया पावर बैंक लेकर आ रही हैं।

आज बाज़ार में पावर बैंक के लिए शाओमी, पोर्ट्रोनिक्स, पेबल, क्रोमा और इंटेक्स जैसी कंपनियों के भरपूर विकल्प हैं, लेकिन क्या आप एक भारी-भरकम, आड़े-तिरछे आकार का मोटा पावर बैंक रखने से परेशान हैं? मोटे और बेडौल आकार वाले पावर बैंक रखने से बेहतर है उन पावर बैंकों की तरफ रुख किया जाए, जो स्लिम और स्लीक डिजाइन वाले हैं और जेब में आपके फोन जितनी ही जगह लेते हैं। इन्हें आप या तो फोन के साथ एक ही पॉकेट में या फिर किसी दूसरी पॉकेट में आसानी से साथ रखकर रोज़मर्रा की यात्राएं कर सकते हैं।

आपको बता दें कि हम परफॉर्मेंस के आधार पर इन पावर बैंक को खरीदने की सलाह नहीं दे रहे हैं। आपकी जेब के स्पेस और बजट के बीच बेहतर तालमेल जैसे बिंदुओं को हमने आधार बनाया है। आइए जानें ऐसे पावर बैंक के बारे में जो आपके बजट में भी समायेंगे और जेब में भी... 

Karbonn Polymer 5 (5000 एमएएच, कीमत 999 रुपये)  

दूर से देखने पर यह पावर बैंक किसी कार्ड वॉलेट जैसा दिखता है। 5000 एमएएच की क्षमता वाले इस पावर बैंक में लीथियम पॉलीमर बैटरी दी गई है। इसमें ऊपर की तरफ माइक्रो और मिनी कनेक्टर दिए गए हैं। स्लिम लुक वाला यह पावर बैंक हाथ में पूरी तरह फिट बैठता है। इतना ही नहीं, इसमें टच सेंसर जैसा यूनिक फीचर भी है, जिसे आप उंगली से आसानी से ऑन/ ऑफ कर पाएंगे। यह 127 मिलीमीटर लंबा और 65 मिलीमीटर चौड़ा है। यूजर ने इस पावर बैंक को यहां 4.2 रेटिंग के साथ-साथ काफी बेहतर रिव्यू दिए हैं।
खरीदने के लिए क्लिक करें

Lenovo PB410 Silver (5000 एमएएच, कीमत 1,300 रुपये)
5000 एमएएच की क्षमता के साथ लेनोवो का यह पावर बैंक स्लिम लुक वाला है। इस पावरबैंक में एक खास प्रोटेक्शन फीचर भी है, जो आपके स्मार्टफोन को ओवरचार्ज होने से पैदा होने वाले खतरों से बचाएगा। कम वज़न वाले इस पावर बैंक को साथ लेकर आप आराम से यात्रा कर सकते हैं। 1 साल की वारंटी भी आपको मिलेगी। यूजर ने इसके रिव्यू में खास तौर से कम वज़न और बेहतर आकार की तारीफ की है।
खरीदने के लिए क्लिक करें

Mi PLM02ZM (10000 एमएएच, कीमत 1,099 रुपये)
लीथियम पॉलीमर के दम पर शाओमी ये दावा करती है कि यह आपकी डिवाइस को कम समय में बेहतर चार्जिंग देगा। 218 ग्राम वज़नी व 14.1 मिलीमीटर मोटा, यह पावरबैंक जेब में लगभग एक फोन जितनी ही जगह लेता है। इसे आपको अलग से हाथ में पकड़ने या कैरीबैग रखने की जरूरत महसूस नहीं होगी। ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेज़न पर आप इसे 6 महीने की वारंटी के साथ 1,099 रुपये में खरीद सकते हैं।
खरीदने के लिए क्लिक करें

Intex IT-PBA 10K (10000 एमएएच, कीमत 1,099 रुपये)
240 ग्राम वज़नी और 15 मिलीमीटर मोटा यह पावर बैंक 10000 एमएएच की क्षमता रखता है। इसमें भी लीथियम पॉलीमर बैटरी इस्तेमाल की गई है। 1 साल की वारंटी और 10 दिन की रिप्लेसमेंट पॉलिसी के साथ आने वाले इस पावर बैंक की कीमत ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर 1,199 रुपये है। इसकी लंबाई 150 मिलीमीटर और चौड़ाई 72 मिलीमीटर है, जिसकी वजह से आप इसे आसानी से जेब में डालकर रख सकते हैं।
खरीदने के लिए क्लिक करें

Portronics POR-694 POR-694 Power Wallet (10000 एमएएच, कीमत 1,119 रुपये)
10000 एमएएच वाला यह पावर बैंक 160 मिलीमीटर लंबा और 13.65 मिलीमीटर चौड़ा है। इसका कुल वज़न 235 ग्राम है। बनावट की वजह से यह आपकी जेब में एक फोन जितनी जगह लेगा और सफर के दौरान आपको इसे रखने में कोई खास दिक्कत नहीं आएगी।
खरीदने के लिए क्लिक करें









 

No comments:

Post a Comment

Technology

Ever noticed white spots on your nails? How do we get them?

The white spots on our nails are called leukonychia. Most of the times these are caused by some injury to the matrix of nails. Just like a b...